Connect with us

शहीद सम्मान यात्रा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पिथौरागढ़ पहुँचे कही ये बातें।

उत्तराखण्ड

शहीद सम्मान यात्रा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पिथौरागढ़ पहुँचे कही ये बातें।

पिथौरागढ़-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को सैन्य धाम पर बधाई देते हुए कहा कि उत्तराखंड में प्रस्तावित धाम को भव्य रूप में बनाया जाना जाए। कहा कि सैन्य धाम में उत्तराखंड के हर शहीद के गांव की मिट्टी को लाकर कलश में स्थापित किया जाए। सिंह ने कहा भविष्य में भी शहादत करने वाले वीर सैनिकों के घर के आंगन की मिट्टी भी लाने का इंतजाम किया जाना चाहिए। सिंह ने कहा कि शहीदों के नाम और गांव का नाम भी सैन्य धाम में अंकित किया जाना चाहिए।

 

यह भी पढ़ें -  बढ़ेगा प्रशासकों का कार्यकाल,अक्टूबर में होंगे नगर निकाय चुनाव ?

शनिवार को सीमांत पिथौरागढ़ में शहीद सम्मान यात्रा में भाग लेने पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पूर्व सैनिकों से जुड़े लंबित मांगों के निस्तारण के लिए ठोस रणनीति बनाकर कार्रवाई की जा रही है। कहा कि पूर्व सैनिकों की पेंशन से जुड़ी हर संभव समस्या का निदान कर दिया गया है। कहा कि सैनिक और पूर्व सैनिकों की हर समस्या का निदान प्राथमिकता पर किया जाएगा।सिंह ने कहा कि यह बहुत ही गर्व की बात है कि उत्तराखंड में भारी संख्या में युवा देश की सेवा में जुटे हुए हैं।शनिवार को रक्षा मंत्री यहां विशेष हेलीकाप्टर से सेना के हेलीपैड पहुंचे। इससे पूर्व सीएम यहां पहुंचे।

यह भी पढ़ें -  भारत-नेपाल अन्तर्राष्ट्रीय बॉर्डर चैक पोस्ट का डीआईजी कुमांऊ ने किया निरीक्षण।

इस दौरान रक्षा मंत्री सिंह ने शहीद के परिजनों से भी मुलाकात की। केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, काबीना मंत्री गणेश जोशी सहित कई लोगों ने यहां शहीद को अपनी श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सभी शहीद सम्मान कार्यक्रम में भाग लेने झौलखेत मैदान में पहुंचे।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड उच्च न्यायालय स्थानांतरण कुमाऊं-गढ़वाल का विषय न बने।

कार्यक्रम स्थल पर सेना व पुलिस के लोगों ने रक्षा मंत्री का जोरदार स्वागत किया। शहीद सम्मान यात्रा को लेकर यहां भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी है।

Continue Reading

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page