Connect with us

पिथौरागढ़ मेडिकल कालेज के लिए जारी हुई धनराशि।

Uncategorized

पिथौरागढ़ मेडिकल कालेज के लिए जारी हुई धनराशि।

पिथौरागढ़– (उत्तरा टॉकीज डेस्क) जिले की बहु प्रतीक्षित योजनाओं में शुमार पिथौरागढ़ मेडिकल कालेज के लिए आज वित्त विभाग ने 75 करोड़ की धनराशि जारी कर दी है। वित्त सचिव अमित नेगी ने कहा कि 455.59 करोड़ की राशि से निर्मित होने वाले इस मेडिकल कालेज के लिए केन्द्रांश के रूप में 75 करोड़ की पहले क़िस्त आज जारी कर दी है।

क्षेत्रीय विधायक चन्द्रा प्रकाश पन्त ने बताया गया है कि केंद्र सरकार पोषित योजना के अन्तर्गत पिथौरागढ़ मेंडिकल कॉलेज का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है जिसके लिए लगभग 456 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गयी है, इसी कड़ी में मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए पहली किस्त के रूप में 75 करोड़ रूपये अवमुक्त हुए है। जिससे मेडिकल कॉलेज निर्माण का कार्य आरम्भ किया जा रहा है। विधायक पन्त ने बताया कि वह लगातार मेडिकल कॉलेज निर्माण कार्य के लिए प्रयत्नशील रही है नतीजतन इसके लिए प्रथम किस्त अवमुक्त हो गयी है। उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार के साथ-साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी, माननीय सांसद अजय टम्टा जी, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन सभी ने उनकी मांग पर उचित दिशा निर्देश जारी किये और सीमांत क्षेत्रवासियों की स्वास्थ्य समस्याओं के लिए शीघ्र से शीघ्र कार्यवाही अमल में लाते हुए यह धनराशि अवमुक्त की है।
चन्द्रा प्रकाश पन्त का ये भी कहना है कि सीमांत जनपद में वर्षों से स्वास्थ्य सुविधाओं के लेकर क्षेत्रवासियों के खासी दिक्कतों का सामना करना पडा है। उनका प्रयास रहा है कि स्वास्थ्य समस्याओं का निस्तारण वास्तवित रूप से किया जा सकें, जिसके लिए सीमांत जनपद में मेडिकल कॉलेज का स्थापित होना अत्यन्त आवश्यक था। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा कि वह यहां स्वास्थ्य सुविधाओं को स्थायी रूप देने के प्रयास में लगातार काम कर रही है उसी का यह परिणाम है कि यहां मेडिकल कॉलेज स्थापित हो रहा है, उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज की स्थापना से यहां के क्षेत्रवासियों के वह सारी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो पायेगी जिससे क्षेत्रवासियों को अन्यत्र नहीं जाना पडे़गा। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों का सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें -  आम जनता के लिए जन्म-मृत्यु पंजीकरण की प्रक्रिया अत्यन्त सरल बनाने के निर्देश जारी

धनराशि जारी होने से अब लम्बे समय से स्वीकृत इस मेडीकल कालेज का काम शुरू होने की उम्मीद है। पिथोरागढ़ जिले में जिला मुख्यालय में चंडाक व सिलपाटा क्षेत्र में इस मेडिकल कालेज के निर्माण होना है।

यह भी पढ़ें -  तन, मन और आत्मा का संगम 'योग है' - मुख्यमंत्री धामी

Continue Reading

More in Uncategorized

Trending News

Follow Facebook Page