Connect with us

उत्तराखंड के जवान के शहीद होने पर उनके परिजनों को एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे-अरविंद केजरीवाल

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड के जवान के शहीद होने पर उनके परिजनों को एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे-अरविंद केजरीवाल

देहरादून– दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश की सेवा में तैनात उत्तराखंड के जवान के शहीद होने पर उनके परिजनों को एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे। चाहे भारतीय सेना का सैनिक हो या फिर उत्तराखंड पुलिस सहित अर्द्ध-सैनिक बल का कोई जवान हो, सभी शहीदों के परिजनों को सम्मान राशि दी जाएगी। कहा कि उत्तराखंड में ‘आप’ की सरकार बनने पर कर्नल अजय कोठियाल शहीद के घर में जाकर परिजनों को खुद सम्मान धनराशि देंगे।  

सोमवार को देहरादून के एतिहासिक परेड ग्राउंड में नवपरिवर्तन सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए भी ठोस रणनीति बनाकर कार्य किया जाएगा। प्रदेश के पर्वतीय जिलों में स्थित सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्वक शिक्षा देने पर भी कार्य किया जाएगा। केजरीवाल ने भरोसा दिलाया कि ‘आप’ की सरकार बनते ही बेरोजागरों को नौकरी भी दी जाएगी। कहा कि दिल्ली में 10 लाख बेरोजगारों को नौकरी दी जा चुकी है और उत्तराखंड में भी देंगे।

यह भी पढ़ें -  बढ़ेगा प्रशासकों का कार्यकाल,अक्टूबर में होंगे नगर निकाय चुनाव ?

कहा कि बेरोजगारों को जबतक नौकरी नहीं दी जाती तब उनको प्रतिमाह पांच हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता भी दिया जाएगा। केजरीवाल ने चुनावी वादा करते हुए कहा कि 18 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को भी प्रतिमाह एक हजार रुपये दिए जाएंगे। पूर्व सैनिकों से आह्वान करते हुए केजरीवाल ने कहा कि ‘आप’ से जुड़कर आम आदमी पार्टी को वोट दें ताकि प्रदेश का विकास हो सके।

यह भी पढ़ें -  भारत-नेपाल अन्तर्राष्ट्रीय बॉर्डर चैक पोस्ट का डीआईजी कुमांऊ ने किया निरीक्षण।

पूर्व सैनिकों को आश्वासन दिया कि उनके सेना से 35 साल की उम्र में रिटायर्ड होने पर उनको सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। आपको बता दें कि केजरीवाल इससे पहले बीते कुछ महीनों में देहरादून के तीन दौरे कर चुके हैं, लेकिन जनसभा को पहली बार संबोधित किया है। इससे पहले परेड ग्राउंड पर ही कुछ दिन पूर्व पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी जनसभा संबोधित कर चुके हैं।

Continue Reading

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page