Connect with us

CM जन्मदिन ब्रेकिंग-प्रदेश में होने वाली सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की आवेदन फीस होगी माफ।

उत्तराखण्ड

CM जन्मदिन ब्रेकिंग-प्रदेश में होने वाली सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की आवेदन फीस होगी माफ।

देहरादून– मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने जन्मदिन पर राज्य के लाखों युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है। सीएम ने घोषणा की है कि 31 मार्च 2022 तक यानी जब तक विधानसभा चुनाव होंगे, प्रदेश में होने वाली सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की आवेदन फीस माफ होगी। मुख्यमंत्री धामी ने घोषणा करते कहा है कि उत्तराखंड
लोक सेवा आयोग, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद, उत्तराखंड चिकित्सा चयन बोर्ड तथा राज्य की अनय तमाम भर्ती एजेंसियों द्वारा भर्तियों के फार्म भरने पर युवाओं को कोई फीस नहीं ली जाएगी।
जाहिर है साढ़े चार साल से बेरोज़गारी की मार झेल रह बेरोजगार युवा आयोगों की कई-कई सालों में होने वाली परीक्षाओं में आवेदन फीस चुकाकर खूब लुटते रहते थे उन्हें अब यह रिलीफ़ मिलेगा।


अपने जन्मदिन पर मुख्यमंत्री धामी ने तिलक रोड स्थित बाल वनिता आश्रम में जाकर बच्चों के साथ अपना बर्थडे सेलिब्रेशन किया। मुख्यमंत्री ने बाल वनिता आश्रम के सभी बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि सभी बच्चे मन लगाकर पढ़ाई करें। बच्चे देश का भविष्य हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि ये बच्चे जिस भी कार्य क्षेत्र में जाएंगे अपना और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।मुख्यमंत्री ने वृक्षारोपण किया एवं बच्चों को मिष्ठान वितरण किया।

यह भी पढ़ें -  भारत-नेपाल अन्तर्राष्ट्रीय बॉर्डर चैक पोस्ट का डीआईजी कुमांऊ ने किया निरीक्षण।

दरअसल रोजगार के मोर्चे धामी सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती पेश आ रही है और 19 सितंबर के दिल्ली सीएम और AAP नेता अरविंद केजरीवाल रोजगार पर बड़ा ऐलान कर सकते हैं। कांग्रेस भी रोजगार पर सरकार के खिलाफ रण छेड़े हुए हैं लिहाजा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने जन्मदिन के अवसर पर बड़ी घोषणा कर बढ़त बनाने का दांव खेला है। लिहाजा धामी सरकार ने कोविड से 2020-21 और 2021-22 में रोजगार एवं अर्थव्यवस्था पर पड़े प्रतिकूल प्रभाव को ध्यान में रखते हुए राज्य में होने वाली सभी भर्तियों के लिए आवेदन पत्रों के शुल्क को माफ कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड उच्च न्यायालय स्थानांतरण कुमाऊं-गढ़वाल का विषय न बने।

Continue Reading

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page