Connect with us

गांव-गांव जाकर छुटे व्यक्तियों का होगा वैक्सीनेशन ।

उत्तराखण्ड

गांव-गांव जाकर छुटे व्यक्तियों का होगा वैक्सीनेशन ।

पिथौरागढ़– जिले में 18 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों का शत प्रतिशत कोविड वैक्सीनेशन किए जाने हेतु जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान द्वारा स्वयं कमान संभाली गई है। जिलाधिकारी द्वारा प्रत्येक दिन सभी उपजिलाधिकारियों , प्रभारी चिकित्साधिकारियों के साथ ही मुख्य चिकित्साधिकारी व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से वर्चुअली समीक्षा कर प्रगति की जानकारी ली जा रही है। जिलाधिकारी ने सुक्रवार 10 सितंबर को पूरे जिले में एक विशेष अभियान चलाकर अधिक से अधिक लोगों का कोविड वैक्सीनेशन के निर्देश दिए। इस हेतु जिलाधिकारी ने सीएमओ को अधिक से अधिक टीमों को बनाते हुए वैक्सीनेशन करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों, एमओआईसी व चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में हर हाल में शत प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन यथा समय करना है। जिन क्षेत्रों में अभी अधिक संख्या में लोगों का वैक्सीनेशन होना है उन क्षेत्रों में अतिरिक्त मोबाईल टीमें बनाकर वैक्सीनेशन करें। जिलाधिकारी ने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। इसे एक बृहद अभियान के तौर पर लिया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि गांव-गांव जाकर छुटे व्यक्तियों का वैक्सीनेशन करें।


सभी ग्राम प्रधानों से भी संपर्क कर वैक्सीनेशन से छूटे व्यक्तियों की सूची प्राप्त कर वैक्सीनेशन करें। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी उपजिलाधिकारी,एमओआईसी व बीडीओ संयुक्त हस्ताक्षर से जिन गांवों में वैक्सीनेशन हो गया है संबंधित ग्राम प्रधान से प्रमाण पत्र प्राप्त कर संयुक्त हस्ताक्षर से उन्हें उपलब्ध कराएंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि घर-घर जाकर सत्यापन भी करना होगा। तभी वास्तविक जानकारी प्राप्त होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन से न छूटने पाय।

यह भी पढ़ें -  बढ़ेगा प्रशासकों का कार्यकाल,अक्टूबर में होंगे नगर निकाय चुनाव ?


विकास खण्ड धारचूला के तवाघाट से ऊपर क्षेत्र के कुल 35 गांवों में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन हेतु सीएमओ को 35 टीम तैयार करने के निर्देश देते हुए उपजिलाधिकारी धारचूला को हैलीकॉप्टर के माध्यम से प्लान तैयार करते हुए हैलीकॉप्टर से क्षेत्र में टीम भेजने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि धारचूला के इन क्षेत्रों में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन हेतु विशेष तौर पर तैयारी की जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रगति न आने पर वह स्वयं धारचूला जाकर कैम्प करेंगे। जिलाधिकारी ने तहसील मुनस्यारी में बचे लोगों का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन हेतु उपजिलाधिकारी मुनस्यारी अभय प्रताप को मुनस्यारी में कैम्प करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड उच्च न्यायालय स्थानांतरण कुमाऊं-गढ़वाल का विषय न बने।

Continue Reading

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page