Connect with us

पिथौरागढ़ में अस्सी वर्ष से अधिक उम्र के 9392 व 2938 दिव्यांग मतदाताओं को मिलेगी पोस्टल बैलट की सुविधा ।

उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़ में अस्सी वर्ष से अधिक उम्र के 9392 व 2938 दिव्यांग मतदाताओं को मिलेगी पोस्टल बैलट की सुविधा ।

पिथौरागढ़ – जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान ने कहा है कि दिव्यांगों और अस्सी वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं को पोस्टल बैलट की सुविधा दी जा रही है। जिले में अस्सी वर्ष से अधिक उम्र के 9392 व दिव्यांग मतदाता 2938 हैं। कोविड के चलते सुरक्षा के लिए पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल सैनेटाइजर, थर्मल एवं अन्य सामग्री की व्यवस्था की जा रही है।

सोमवार को विधानसभा निर्वाचन और कोविड के दृष्टिगत कलक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सायं आठ बजे से सुबह आठ बजे तक रैली, सभा आदि प्रतिबंधित है। पोलिग स्टेशन पर सभी पार्टियों के एजेंटों का डबल वैक्सीनेट होना आवश्यक है। डीएम ने बताया कि जिले में कुल 381581 मतदाता हैं। इस बार 12885 युवा पहली बार मतदान करेंगे। डोर टू डोर प्रचार के लिए मात्र पांच लोगों की अनुमति है। स्टार प्रचारक की संख्या चालीस से घटाकर बीस कर दी गई है।

यह भी पढ़ें -  बढ़ेगा प्रशासकों का कार्यकाल,अक्टूबर में होंगे नगर निकाय चुनाव ?

कोविड के संबंध में उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में जिले में सक्रिय केसों की संख्या 111 है। कोरोना पाजिटिव लोगों के लिए पोस्टल वैलेट की सुविधा दी जा रही है। जिले में डबल वैक्सीन के लिए कार्य तेजी से पूरा किया जा रहा है। होम आइसोलेशन मरीजों की कंट्रोल कक्ष से लगातार निगरानी की जा रही है। जहां पर कोविड संक्रमित मिल रहे हैं उसे कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है।

Continue Reading

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page