Connect with us

स्वास्थ्य विभाग का बड़ा एक्शन, पिथौरागढ़ मेडिकल कॉलेज निर्माण में आनाकानी करने वाली कंपनी एनपीसीसी के खिलाफ स्वास्थ्य सचिव ने मुकदमा दर्ज कराने के दिए निर्देश।

उत्तराखण्ड

स्वास्थ्य विभाग का बड़ा एक्शन, पिथौरागढ़ मेडिकल कॉलेज निर्माण में आनाकानी करने वाली कंपनी एनपीसीसी के खिलाफ स्वास्थ्य सचिव ने मुकदमा दर्ज कराने के दिए निर्देश।

पिथौरागढ़ मेडिकल कॉलेज निर्माण से हटाई गई कंपनी एनपीसीसी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी

सचिव स्वास्थ्य के निर्देश के बाद एनपीसीसी के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी

पिथौरागढ़ मेडिकल कॉलेज के लिए जारी 90 करोड़ में से 82 करोड़ रूपये रिफंड करने में कर रही कार्यदाही संस्था आनाकानी निर्माण कार्य करने में कोताही बरतने पर शासन के निर्देश पर लिया गया था एनपीसीसी से काम वापस।

यह भी पढ़ें -  भारत-नेपाल अन्तर्राष्ट्रीय बॉर्डर चैक पोस्ट का डीआईजी कुमांऊ ने किया निरीक्षण।

वर्तमान में जल निगम के द्वारा कराया जा रहा पिथौरागढ़ मेडिकल कॉलेज का निर्माण

राज्य के स्वास्थ्य सचिव पहले ही दो टूक कह चुके हैं कि निर्माण कार्यो में कोताही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी फिर चाहे वह कंपनी फिर राज्य के भीतर की हो या फिर अन्य राज्यों की।। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में निर्माण महत्वपूर्ण कार्य में होता है ऐसे में यदि निर्माण कार्य में ही हीलाहवाली होगी तो स्वास्थ्य के हालात कैसे बेहतर हो सकेंगे।। उन्होंने कहा कि कई भवन ऐसे है जो लंबा समय बीत जाने के बाद भी पूरे नहीं हो पाए है लिहाजा उनको पूरा करना बेहद जरूरी है जिसके लिए सभी कार्यदाही संस्थाओं को निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि वह जल्द से जल्द अधूरे कामों को पूरा कर ले जिन जगहों पर विवाद है वह शासन स्तर से सुलझाने का प्रयास किया जाएगा।।

Continue Reading

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page