Connect with us

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 20 नवम्बर को पिथौरागढ़ में

उत्तराखण्ड

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 20 नवम्बर को पिथौरागढ़ में

पिथौरागढ़– राजधानी देहरादून में सैनिकों के सम्मान हेतु राज्य सरकार द्वारा पांचवा धाम सैन्यधाम का निर्माण किया जा रहा है। सैन्यधाम के निर्माण में प्रत्येक शहीद के परिवार से मिट्टी ली जा रही है वीर शहीदों को सम्मान मिले इस हेतु प्रत्येक शहीद परिवार के घर से पवित्र मिट्टी को कलश में प्राप्त कर शहीद धाम देहराइन में ले जाया जाएगा। शहीदों के सम्मान हेतु 20 नवंबर को पिथौरागढ़ के विकास खंड मूनाकोट के झौलखेत मैदान से शहीद सम्मान यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में माननीय रक्षा मंत्री भारत सरकार श्री राजनाथ सिंह भी प्रतिभाग करेंगे।


कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान द्वारा गुरुवार को विकास भवन सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर आयोजन हेतु की जा रही सभी तैयारियां की जानकारी लेते हुए सभी तैयारियां सुक्रवार अपराह्न तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम स्थल में टेंट, भोजन एवं परिवहन व्यवस्था के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों व वीर नारियों को भी आमंत्रित करते हुए उनके लाने एवं ले जाने की व्यवस्था की जाय।
बैठक में पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह,सीडीओ अनुराधा पाल,पीडी डीआरडीए आशीष पुनेठा,जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ले कर्नल वीपी भट्ट, एआरटीओ नवीन सिंह, समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें -  आम जनता के लिए जन्म-मृत्यु पंजीकरण की प्रक्रिया अत्यन्त सरल बनाने के निर्देश जारी

Continue Reading

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page