Connect with us

अपने क्षेत्र की सड़कों को लेकर पिथौरागढ़ की विधायक चंद्रा पंत ने की सचिव PWD के साथ समीक्षा बैठक

उत्तराखण्ड

अपने क्षेत्र की सड़कों को लेकर पिथौरागढ़ की विधायक चंद्रा पंत ने की सचिव PWD के साथ समीक्षा बैठक

पिथौरागढ़– विधायक चंद्रा प्रकाश पन्त ने क्षेत्र के लंबित संपर्क मार्गों के निर्माण कार्यों पर शीघ्र कार्यवाही किये जाने और संपर्क मोटर मार्गों की निर्माण कार्यां को आरम्भ किये जाने को लेकर देहरादून लोक निर्माण विभाग के सचिव आर के सुधांशु के साथ विभागीय समीक्षा की। विधायक ने बताया है कि अशोक नगर से बेलतड़ी मोटर मार्ग निर्माण की स्वीकृति पर विभागीय स्तर पर क्यों रूकी हुई है और इसके निर्माण पर स्वीकृति शीघ्र से शीघ्र मिले इसको लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और इसका निस्तारण करने के उचित दिशा निर्देश जारी किये गये है। श्रीमती पन्त जी ने बताया कि सचिव स्तर पर इसकी समीक्षा की जा रही है और शीघ्र ही इसकी स्वीकृति की कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने बताया कि साथ ही क्षेत्र के अन्य लंबित संपर्क मार्गां को लेकर भी समीक्षा की गयी है जिसमें लोक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारी मौजूद रहें।

विधायक का कहना है कि पिथौरागढ़ जनपद राज्य का सीमांत जिला है ऐसे में यहां के संपर्क मार्गों का निर्माण कार्य तेजी से किया जाना चाहियें, उनका प्रयास है कि जिन मार्गों की स्वीकृति मिल गयी है उनका निर्माण कार्य शीघ्र पूरा किया जाये और जो मार्ग किन्हीं कारणों से लंबित है उनका निस्तारण करते हुए उनकी स्वीकृति शीघ्र से शीघ्र हो, जिससे इन संपर्क मार्गां का निर्माण कार्य भी आरम्भ किया जा सकें।
विधायक ने लोक निर्माण विभाग के सचिव आरके सुधांशु से संपर्क मार्गों के निमार्ण कार्यों की गुणवत्ता पर किसी प्रकार की लापरवाही न किये जाने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि मार्गों के निर्माण की गुणवत्ता उचित मांप दंडो पर इसके लिए विभागीय अधिकारियों की जवाबदेही तय की जायें। विधायक ने बताया कि जिन मार्गों को लेकर वार्ता हुई है उनमें ग्राम सभा सकुन में मुख्य सड़क से गणमहेश्वर मंदिर तक लगभग 1.5 किलोमीटर, लमडुगरी से मड तक मार्ग का सुधारीकरण व डामरीकरण, जजुराली मुख्य सड़क से हुलांग तक सुधारीकरण व डामरीकरण, ग्राम सभा बडारी से बिचखोली मोटर मार्ग का सुधारीकरण, कैलाश आश्रम से सुवाकोट मोटर मार्ग का सुधारीकरण और ग्राम सभा नैनी सैनी में नैनावती मन्दिर से हाई स्कूल तक सड़क का सुधारीकरण व डामरीकरण का कार्य प्रमुख रूप से शामिल है। जिन पर शीघ्र ही स्वीकृति मिलने की कार्यवाही हो रही है और निर्माण कार्य शीघ्र ही आरम्भ हो जायेगा।

यह भी पढ़ें -  बढ़ेगा प्रशासकों का कार्यकाल,अक्टूबर में होंगे नगर निकाय चुनाव ?

1-ग्राम सभा सकुन में मुख्य सड़क से गणमहेश्वर मंदिर तक लगभग 1.5 किलोमीटर, जिसकी लागात लगभग 176.66 लाख।
2-लमडुगरी से मड तक मार्ग का सुधारीकरण व डामरीकरण जिसकी लागात रू0 72.88 लाख।
3-ग्राम सभा धारी धमौड में प्रा0वि0 धारी तक टाईल मार्ग सुधारीकरण जिसकी लागत रू0 42.11 लाख।
4- जजुराली मुख्य सड़क से हुलांग तक सुधारीकरण व डामरीकरण जिसकी लागत रू0 40.26 लाख।
5-ग्राम सभा लेलू में खेल मैदान से गांव तक सुधारीकरण व डामरीकरण जिसकी लागत रू0 157.96 लाख। 
6-ग्राम सभा बडारी से बिचखोली मोटर मार्ग का सुधारीकरण जिसकी लागत रू0 202.30 लाख।
7-कैलाश आश्रम से सुवाकोट मोटर मार्ग का सुधारीकरण जिसकी लागत रू0112.29 लाख।
8-तडीगॉव मोटर मार्ग से सिलपाटा तक संपर्क मार्ग में टाईल लगाने का कार्य जिसकी लागत 40.78 लाख।
9-ग्राम सभा नैनी सैनी में नैनावती मन्दिर से हाई स्कूल तक इण्टर लाकिग टाईल जिसकी लागत रू 59.28 लाख ।

Continue Reading

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page