Connect with us

अगले दो दिन भारी, मौसम के मध्येनजर बरतें सावधानी

उत्तराखण्ड

अगले दो दिन भारी, मौसम के मध्येनजर बरतें सावधानी

देहरादून– मौसम विभाग के भारी बारिश-तूफान के रेड अलर्ट को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग ने हाईअलर्ट जारी कर दिया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार को प्रदेश भर में कई स्थानों पर भारी बारिश, आकाशीय बिजली गिर सकती है और कुछ स्थानों पर 60 से 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से झक्कड़ आ सकते हैं।  एहतियातन स्कूलों को बंद भी किया जा रहा है।

देहरादून, पौड़ी, टिहरी, हरिद्वार, उत्तरकाशी, चंपावत, बागेश्वर, नैनीताल आदि जिलों में डीएम ने पहली से 12 वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। सभी अधिकारियों को इस अवधि में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए हैं। फोन को 24 घंटे ऑन रखने की सख्त हिदायत भी दी गई है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिशासी निदेशक राकेश जुगरान ने सभी डीएम को इस बाबत विस्तृत गाइड लाइन जारी की है।

यह भी पढ़ें -  तन, मन और आत्मा का संगम 'योग है' - मुख्यमंत्री धामी

18 अक्टूबर: सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में 3500 मीटर और ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी की भी संभावना है। हरिद्वार-यूएसनगर में भारी बारिश हो सकती है। पर्वतीय जिलों के कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ झक्कड आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट द्वारा लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

19 अक्टूबर: कुमाऊं के कई इलाकों और गढ़ृवाल में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश। गर्जना के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में3500 मीटर और ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी हो सकती है। पिथौरागढ़, चमोली और बागेश्वर के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।
-20 अक्टूबर: राज्य के सभी जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

Continue Reading

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page