Connect with us

फगाली-टाला क्षेत्र को मिली सड़क की सौगात, विधायक पंत ने किया राज्य सेक्टर से बनने वाली सड़क का शिलान्यास

उत्तराखण्ड

फगाली-टाला क्षेत्र को मिली सड़क की सौगात, विधायक पंत ने किया राज्य सेक्टर से बनने वाली सड़क का शिलान्यास


पिथौरागढ़– टनकपुर रोड (राष्ट्रीय राजमार्ग) से टाला फगाली मोटर मार्ग में सुधारीकरण एवं डामरीकरण के कार्य का शिलान्यास आज क्षेत्रीय विधायक चंद्रा पंत द्वारा किया गया। उक्त मार्ग निर्माण की कुल लागत 155.86 लाख रूपये है।
इस अवसर पर विधायक ने कहा है कि उनका प्रयास है कि क्षेत्र के प्रस्तावित सभी संपर्क मार्गाें का निर्माण शीघ्र से शीघ्र किया जाये, इसके लिए वह संबंधित विभागों को भी अवगत करा चुकी है कि जो भी प्रस्ताव उनके पास लंबित है वह उन्हें शीघ्र शासन तक पहुंचायें, जहां भी किसी प्रकार की कोई दिक्कत या रूकावट आ रही है उससे वह उन्हें अवगत करायें। वह अपने स्तर से शासन से प्रस्ताव का पारित करने का प्रयास करेंगी। बताते चलें कि विधायक चन्द्रा प्रकाश पन्त पिछले दिनों लोक निर्माण विभाग के सचिव सुधांशु जी से भी मिली थी जहां उन्होंने विभागीय अधिकारियों को प्रस्तावों पर शीघ्र कार्यवाहीं कियें जाने के उचित दिशा निर्देश जारी किये थे।


इस दौरान विधायक पन्त जी ने क्षेत्रीय लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि क्षेत्रवासियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए वह लगातार काम कर रही है, जो भी समस्यायें जनसरोकार से जुड़ी हुई है वह उनकी प्राथमिकताओं में है। उन्होंने क्षेत्र में भारी बारिश के कारण प्रभावित लोगों को सरकार स्तर पर उचित सहायता दिए जाने के अपने प्रयासों से अवगत कराते हुए बताया कि इस संबंध में उनकी वार्ता मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी , आपदा मंत्री डॉ धन सिंह रावत से वार्ता हुई है जो भी आपदा में मार्ग क्षतिग्रस्त हुए है उन्हें भी शीघ्र से शीघ्र बनाया जायेगा।

यह भी पढ़ें -  बढ़ेगा प्रशासकों का कार्यकाल,अक्टूबर में होंगे नगर निकाय चुनाव ?

जिन क्षेत्रवासियों के खेत,मकान आदि प्रभावित हुए है उन्हें उचित मुआवजा दिए जाने की मांग भी रखी गयी है श्रीमती पन्त जी ने कहा कि वह शासन स्तर पर भी मुआवजे की धनराशि निर्गत किये जाने के साथ-साथ इसे बढ़ाये जाने पर वार्ता कर रही है।
इधर, उन्होंने मार्ग निर्माण की कार्यदायी संस्था को भी निर्देशित करते हुए कहा कि मार्ग निर्माण समय से पूरा किया जाये और इसकी गुणवत्ता पर किसी प्रकार की लापरवाही होने पर वह संबंधित अधिकारी पर उचित कार्यवाही करने के लिए बाध्य होगी।जिसकी सारी जवाबदेही कार्यदायी संस्था के अधिकारियों की होगी।इस शिलान्यास कार्यक्रम में जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री कोमल मेहता , विनोद भट्ट, ललित मोहन भट्ट , कृपाल वल्दिया आदि मौजूद रहे।

Continue Reading

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page