Connect with us

उत्तराखंड से मानसून लौटने में अभी वक्त, फिर होगी बारिश।

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड से मानसून लौटने में अभी वक्त, फिर होगी बारिश।

देहरादून–  मानसून लौटने में अभी वक्त है। सितंबर महीने के अंतिम दिनों तक ही उत्तराखंड से मानसून के लौटने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने 28 सितंबर तक प्रदेशभर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। खासकर कुमाऊं मंडल को लेकर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। राज्य में कहने को तो मानसून अब ढलान की तरफ जा रहा है। लेकिन आसमानी आफत का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले कुछ दिनों में पहाड़ी जिलों में लगातार बारिश होने से लोग खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।

मौसम विभाग के 27 सितंबर को देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं तीव्र और भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 28 सितंबर को नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं तीव्र या भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। इसके बाद अगले दो दिनों में मौसम में विशेष परिवर्तन नहीं है। वहीं उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में कई जगह बर्फबारी भी जमकर हो रही है।केदारनाथ और बदरीनाथ में बारिश के बाद शुक्रवार तड़के ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है। यहां नीलकंठ, उर्वशी, नर-नारायण और माणा पर्वत चोटियों पर बर्फबारी हुई है। जिससे बदरीनाथ में अब कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। यमुनोत्री धाम के ऊपर बंदरपूंछ, सप्त ऋषिकुंड, कालिंदी टाॅप पर भी बर्फबारी हुई है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड उच्च न्यायालय स्थानांतरण कुमाऊं-गढ़वाल का विषय न बने।

वहीं प्रदेश की राजधानी देहरादून में अब सुबह-शाम ठंड का अहसास होने लगा है। इन दिनों मौसम सुहावना हो गया है। धूप और बादलों की लुका-छिपी भी आए दिन दिख रही है।

Continue Reading

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page