Connect with us

26 लाख रुपये से भरा बैग मिला !

उत्तराखण्ड

26 लाख रुपये से भरा बैग मिला !

पुलिस ने एक व्यक्ति के कब्जे से बरामद 26,73,160/- (छब्बीस लाख तिहत्तर हजार एक सौ साठ रु0) की अवैध धनराशि को किया जब्त की है अग्रिम कार्यवाही हेतु आयकर विभाग को किया सूचित।

पिथौरागढ़कोतवाली पिथौरागढ़ के रोडवेज स्टेशन से संदिग्ध अवस्था में एक व्यक्ति धर्मपाल रस्तोगी पुत्र हेतराम रस्तोगी उम्र- 74 वर्ष, निवासी- मित्तल कुटीर कालाढूंगी रोड रतनकुंज हल्द्वानी जिला नैनीताल को थाने लाया गया। धर्मपाल पर आरोप है कि उसके द्वारा अपने पिट्ठू बैग में भारी मात्रा में पैंसे ले जाए जा रहे थे। धर्मपाल रस्तोगी उपरोक्त के पास से बरामद पैंसो की भारतीय स्टेट बैंक सिमलगैर ले जाकर धर्मपाल रस्तोगी की मौजूदगी में मशीन से गिनती करवाई गयी तो कुल- 26,73,160/- (छब्बीस लाख तिहत्तर हजार एक सौ साठ रु0) मिले, जिसके सम्बन्ध में पूछताछ करने पर धर्मपाल रस्तोगी द्वारा बताया गया कि यह पैंसे श्री अमृता माँ ज्वैलर्स बल्यूटिया कॉम्प्लेक्स बर्तन बाजार हल्द्वानी जिला नैनीताल वालों के हैं, जो सोना उन्होंने पिथौरागढ़ में बेचा था उसके पैंसे लेकर जा रहा हूँ, मेरे मालिक घनश्याम रस्तोगी पुत्र श्री कालीचरन रस्तोगी हैं, पैंसों के कागजात मालिक के पास हैं। बरामदा कैस के सम्बन्ध में दस्तावेज दिखाने को कहा गया परन्तु उसके पास कोई दस्तावेज नहीं मिले।

यह भी पढ़ें -  आम जनता के लिए जन्म-मृत्यु पंजीकरण की प्रक्रिया अत्यन्त सरल बनाने के निर्देश जारी

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने बताया कि बरामद पैंसो प्रभारी निरीक्षक मोहन चन्द्र पाण्डे की मौजूदगी में धर्मपाल के कब्जे से लेकर पैंसों को उसी बैग में रखकर सील किया गया तथा घटना की सूचना फोन के माध्यम से आयकर विभाग के अधिकारियों को दी गई जिनके द्वारा जाँच कर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

   
Continue Reading

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page