Connect with us

सीएम की बड़ी घोषणा- ग्राम प्रधानों को 10-10 हजार , जिला पंचायत अध्यक्षों को राज्य मंत्री का दर्जा

उत्तराखण्ड

सीएम की बड़ी घोषणा- ग्राम प्रधानों को 10-10 हजार , जिला पंचायत अध्यक्षों को राज्य मंत्री का दर्जा

रूद्रपुर– आज गांधी पार्क रुद्रपुर,उधमसिंह नगर में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज “सबकी योजना सबका विकास” के अंतर्गत पंचायती राज विभाग द्वारा आयोजित कुमाऊँ मण्डल की राज्य स्तरीय अभिमुखीकरण कार्यशाला में प्रतिभाग किया ।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कोरोनाकाल में उत्कृष्ठ कार्य करने के लिए प्रदेश भर के ग्राम प्रधानों को 10 -10 हजार रुपये देने की घोषणा की। वही जिला पंचायत अध्यक्षों को राज्य मंत्री का दर्जा देने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें -  बढ़ेगा प्रशासकों का कार्यकाल,अक्टूबर में होंगे नगर निकाय चुनाव ?

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव – 2021 के अंतर्गत लोक योजना अभियान-2021 के तहत विकास योजनाओं के संचालन व क्रियान्वयन की जानकारी दी।प्रदेश सरकार की उन्नत योजनाओं, जनकल्याणकारी नीतियों, महत्वपूर्ण कार्यों और उपलब्धियों की चर्चा की।उत्तराखण्ड पंचायती राज विभाग द्वारा पंचायतों के सुदृढ़ीकरण व सशक्तिकरण और प्रदेश के उन्नयन हेतु सहायक विभिन्न कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें -  भारत-नेपाल अन्तर्राष्ट्रीय बॉर्डर चैक पोस्ट का डीआईजी कुमांऊ ने किया निरीक्षण।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि लोक योजना अभियान-2021 ‘सबकी योजना सबका विकास’ के अंतर्गत उक्त कार्यशाला में उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों, अधिकारिगणों तथा कर्मचारियों का निश्चित ही क्षमता विकास होगा।हमारी पंचायतों ने, प्रदेश के उन्नयन हेतु ग्रामों के प्रगति कार्यों को पूर्ण निष्ठा से किया है। सरकार की दूरगामी योजनाओं और जनकल्याणकारी नीतियों के अनुसार लाभ को जन जन तक पहुंचाया है। कोरोना जैसी विनाशकारी महामारी से लड़ने में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान कर सराहनीय और उत्कृष्ट कार्य किया। साथ ही कहा कि प्रदेश सरकार, पंचायतों के सुदृढ़ीकरण और सशक्तिकरण के लिए पूर्ण निष्ठा, प्रतिबद्धता के साथ निरन्तर कार्यरत और प्रयासरत है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड उच्च न्यायालय स्थानांतरण कुमाऊं-गढ़वाल का विषय न बने।

Continue Reading

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page