Connect with us

पिथौरागढ़, हल्द्वानी, हल्द्वानी से मुनस्यारी, मुनस्यारी से चंपावत हवाई सेवा का मुख्यमंत्री धामी ने किया शुभारंभ

उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़, हल्द्वानी, हल्द्वानी से मुनस्यारी, मुनस्यारी से चंपावत हवाई सेवा का मुख्यमंत्री धामी ने किया शुभारंभ


पिथौरागढ़– सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को नैनी सैनी एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ हल्द्वानी,हल्द्वानी मुनस्यारी ,हल्द्वानी चंपावत हवाई सेवा का शुभारंभ वर्चुवल झंडी दिखाकर किया।

नैनी सैनी एयरपोर्ट में वर्चुवल माध्यम से पिथौरागढ़ हल्द्वानी, हल्द्वानी से मुनस्यारी, मुनस्यारी से चंपावत हवाई सेवा का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हवाई सेवा प्रारंभ होने पर सभी को बधाई दी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्हें कहा उत्तराखंड धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से अति महत्वपूर्ण है यहां पर धार्मिक पर्यटन व प्राकृतिक पर्यटकों का आना-जाना सहजता से हो हवाई सेवा अति आवश्यक है। उन्होंने कहा देहरादून एयरपोर्ट का विस्तार का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है पंतनगर एयरपोर्ट को भी विस्तारित करने का कार्य प्रगति पर है ।

मुख्यमंत्री ने पिथौरागढ़ से जौलीग्रांट के मध्य हेली सेवा प्रारंभ होने पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड धार्मिक एवं पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण राज्य है। सरकार का प्रयास है कि श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों को राज्य में आवागमन के लिए हर प्रकार की सुविधा मिले, इसमें हवाई सेवाएं महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जा रहा है, इसके लिए नये टर्मिनल का निर्माण किया जा रहा है। पंतनगर एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा ओएलएस सर्वे कर लिया गया है। उक्त हवाई यात्रा हेरिटेज एविएशन के माध्यम से संचालित होगी।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड उच्च न्यायालय स्थानांतरण कुमाऊं-गढ़वाल का विषय न बने।



कार्यक्रम में केंद्रीय रक्षा राज्य/पर्यटन राज्य मंत्री सासंद नैनीताल अजय भट्ट ने वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि डबल इंजन सरकार विकास के लिए हर संभव निरंतर प्रयास के लिए कटिबंध है। उन्होंने कहा उत्तराखंड देवभूमि है, व उत्तर भारत का प्रवेश द्वार है । उन्होंने कहा कुमाऊं गढ़वाल दोनों विमान सेवा से जुड़े रहे हैं यह हमारे लिए हर्ष का विषय है। इससे स्थानीय लोगों के साथ साथ पर्यटकों को भी लाभ मिलेगा उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्यों की सराहना करते हुए कहा, कि मुख्यमंत्री कर्मठ एवम जुझारू है ,वह सभी कार्यों को शिष्ट से कर लेते हैं उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य है कि जो हवाई चप्पल पहनने वाले भी हवाई जहाज का सफर कर सकेंगे। उन्होंने तथागत देहरादून हवाई सेवा प्रारंभ होने के लिए सभी को बधाई दी।


राज्य दर्जा मंत्री गणेश भंडारी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आदि कैलाश और जागेश्वर धाम के दर्शन करने के बाद आदि कैलाश और जागेश्वर धाम में पर्यटकों को संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। प्रधानमंत्री उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों को देश विदेश में नई पहचान दिला रहे हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह हवाई सेवा जनपद पिथौरागढ़ में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने ने कहा कि यह सेवा अभी सप्ताह में तीन दिन के लिए थी, अब कल से इसे 05 दिन कर दिया गया है।

प्रदेश प्रवक्ता बीजेपी सुरेश जोशी ने कहा आज ऐतिहासिक दिन है उन्होंने पिथौरागढ़ से देहरादून हवाई सेवा प्रारंभ होने पर सभी को बधाई दी। वह मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के विशेष प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में विधायक डीडीहाट विशन सिंह चुफाल ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए हवाई सेवा प्रारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वह नागरिक उड्डयन मंत्री का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें -  बढ़ेगा प्रशासकों का कार्यकाल,अक्टूबर में होंगे नगर निकाय चुनाव ?

Continue Reading

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page