Connect with us

शेयर मार्केट में पैंसे लगाने के नाम पर निवेशकों से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले फरार आरोपी की सम्पत्ति कुर्की

उत्तराखण्ड

शेयर मार्केट में पैंसे लगाने के नाम पर निवेशकों से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले फरार आरोपी की सम्पत्ति कुर्की

पिथौरागढ़शेयर मार्केट में पैंसे लगाने के नाम पर निवेशकों से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले फरार आरोपी की लाखों रुपये की सम्पत्ति थाना जाजरदेवल पुलिस द्वारा न्यायालय के आदेश पर की कुर्की की गई है।

गौरतलब है कि जगदीश पुनेठा पुत्र चन्द्र प्रकाश पुनेठा, निवासी- सिल्पाटा पिथौरागढ़ के विरुद्ध शेयर मार्केट इन्वेस्टमेंट के नाम पर ज्यादा लाभांश देने का झांसा देकर निवेशकों से करोड़ों रुपये हड़प लेने के सम्बन्ध में थाना जाजरदेवल में धारा- 420/406/504/506 भा0द0वि0 व 3 UPID Act के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया था। जिसकी विवेचना थानाध्यक्ष जाजरदेवल, कुलदीप सिंह द्वारा की जा रही है। विवेचक द्वारा न्यायालय से धारा- 83 सी0आर0पी0सी0 के तहत अभियुक्त की सम्पत्ति की कुर्की के आदेश हुये थे। पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने बताया कि थानाध्यक्ष जाजरदेवल, कुलदीप सिंह व पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त जगदीश पुनेठा उपरोक्त के सिमलगैर बाजार स्थित प्रतिष्ठान मातृछाया आभूषण व JP ENTERPRISES /JP FASHION WORLD की स्वतंत्र गवाहों के समक्ष कुर्की की प्रक्रिया की गई जिसमें लाखों रुपये का सामान कुर्क किया गया, उक्त कुर्की की प्रक्रिय अभी जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड उच्च न्यायालय स्थानांतरण कुमाऊं-गढ़वाल का विषय न बने।
 

वही अभियुक्त जगदीश पुनेठा उपरोक्त के विरुद्ध करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के सम्बन्ध में कोतवाली पिथौरागढ़ में भी विभिन्न धाराओं में अभियोग पंजीकृत हैं, जो अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार अपने ठिकाने बदल रहा है। पिथौरागढ़ पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए आरोपी पर 25,000/- रुपये ईनाम की घोषणा भी की है।

Continue Reading

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page