Connect with us

पेट से निकाला 10 किग्रा का ट्यूमर, ऑपरेशन के बाद महिला स्वस्थ्य

उत्तराखण्ड

पेट से निकाला 10 किग्रा का ट्यूमर, ऑपरेशन के बाद महिला स्वस्थ्य

पिथौरागढ़– जिला अस्पताल में भर्ती एक महिला पेट से 10 किग्रा का ट्यूमर निकालकर मरीज की जान बचाई है। आपरेशन के बाद महिला स्वस्थ है। महिला के परिजनों ने जिला अस्पताल के डाक्टर सहित सभी स्टाफ का आभार जताया है।
मुनस्यारी तहसील दूरस्थ के खोयम गॉव होकरा निवासी निर्मला देवी दो साल से मासिक रक्तस्राव से परेशान थी। निर्मला ने कई बार महिला अस्पताल और नगर के निजी अस्पताल में मरीज को दिखाया।

इलाज न होने पर महिला अस्पताल के डाक्टरों ने उस जिला अस्पताल भेजा। जिला अस्पताल के मुख्य सर्जन डॉक्टर एल एस बोरा ने सितंबर महीने में मरीज की तमाम जॉचे की। जॉच में मरीज के पेट में बड़े साईज का ट्यूमर विकसित पाया गया। उन्होन मरीज को अक्टुवर में आपरेशन की तिथि दी। दूरस्थ गॉव के होने के कारण परिजन उस समय मरीज को नहीं ला पाएं। दो दिन पहले महिला को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया।

यह भी पढ़ें -  बढ़ेगा प्रशासकों का कार्यकाल,अक्टूबर में होंगे नगर निकाय चुनाव ?

आज मंगलवार को डॉ एलएस बोरा और निश्चेतक डॉ0 हिना जोशी ने मरीज का सफल आपरेशन किया हैं। आपरेशन के बाद महिला के पति खुशाल सिंह ने बताया पिथौरागढ़ में आपरेशन होने से उन्हें राहत मिली है। यहां आपरेशन न होने पर उन्हे हल्द्वानी जाना पड़ता जिसमें समय और धन की बर्बादी होती। डॉ बोरा ने चार दिन पहले भी एक महिला के पेट से छह किग्रा का ट्यूमर निकाला है। टीम में डॉ0 नीलम खनका ओटी इंचार्ज शबाना, भुप्र्रेद्र सिंह, स्टाफ नर्स दीपिका, हेमा नगरकोटी, विनोद जोशी, नीरु और महेश मौजूद रहे।

Continue Reading

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page